About Me

My photo
mumbai, maharashtra, India
मिटटी का तन, मस्ती का मन, क्षण भर जीवन ...मेरा परिचय !!! :- हरिवंश राय बच्चन

Friday, November 19, 2010

गुजारिश


ज़िन्दगी ऐसी क्यों लगती है बदहवास
पंख मांगते हैं उड़ने को खुला आकाश
आकाश भी है सामने
लेकिन पंखो की ताक़त क्यों नहीं दे रही मेरा साथ

कुछ भीतर घुमरता है
बहार आने को मचलता है
एक दर्द
एक घुटन
और शायद कुछ भी नहीं
आँख बहा सके ये दर्द
इतना नीर भी नहीं मेरे पास

आवारगी में कितने रास्तों पे भटका हूँ
सौ सौ बार जिया हूँ
और हर बार मरा हूँ
जब भी पूछा है खुद से
क्या पाना है ...और खोने को क्या है मेरे पास?

हक्का बक्का सा खडा रह जाता हूँ
कुछ भी जवाब नहीं होता है मेरे पास
.......................
क्या है जो भीतर सुलगता रहता है ..दर्द बनकर
कच्ची लकडी की तरह धीमे धीमे !
सच में क्या चाहिए मुझे जिंदगी से ?
आखिर क्या है मेरी प्यास ?
ओ ज़िन्दगी
बस इतनी गुजारिश है तुमसे
दे ...जो भी देना है.... दे
लेकिन अधूरा मत ...पूरा दे
चाहे ख़ुशी या संताप
शायद पूर्णता ही है मेरी प्यास

2 comments:

  1. Wah Prashant!! bahut achchhi likhi hai ye kavita..Last line was the beauty..very good..keep it up...

    ReplyDelete
  2. hehehe.... yeah... purnta hi shayad hum sabki pyas hai ...

    thanks

    ReplyDelete